Pubg in real life-पब्जी से नहीं सीखा तो जिंदगी खराब in hindi

हेलो दोस्तों आज हम (pubg in real life) के बारे में बात करने वाले हैं। आपको बता दें कि जो लोग पहले पब्जी खेलते थे या खेल रहे हैं या फिर खेलने के बारे में सोच रहे हैं, बहुत सारे लोगों को pubg खेलने की आदत लग चुकी है।

और लोग उसे बुरा नहीं मानते हैं बहुत ज्यादा but आज हम उसी पब्जी से एक ऐसी चीज सीखेंगे। जो हमारी जिंदगी के साथ मिलती जुलती है। जो आपको इसके बारे में पता होना चाहिए जो पब्जी खेलते हैं उनके लिए,

यह टॉपिक बहुत ही इंटरेस्टिंग होने वाला है।pubg in real life

पर जो pubg नहीं खेलते उनके लिए भी जरूरी है because जिंदगी के रिलेटेड तो हर एक चीज जरूरी होती है सीखने के लिए।
सबसे पहले तो pubg में सीखने को मिलता है कि जीवन में प्लानिंग बनाकर काम करो।

so जब भी आप प्लेन से जमीन पर उतरते हैं। उसके बाद एक रेड जोन बनता है सरकल इसको बोलते हैं हम और उसके बाद वह छोटा होता जाता है धीरे-धीरे और आपको उस सरकल के अंदर रहकर खेलना होता है। but कई लोग बिना प्लानिंग करके सर्कल से बहुत दूर उतर जाते हैं। और उसके बाद वह वहीं पर ही एक दूसरे को मारते रहते हैं। उनको सर्कल का ध्यान ही नहीं होता। उसके बाद वह ब्लू जोन में आकर खुद ही मर जाते हैं। और गेम को कंप्लीट नहीं कर पाते हैं।

दोस्तों हमारी जिंदगी में भी यही होता है। हम अपना लक्ष्य कुछ और बनाते हैं और किसी और ही चक्कर में पड़ जाते हैं। so हमेशा ध्यान रखिए, अपने सर्कल पर ध्यान देना चाहिए। और ऐसी सरकल की ओर आगे बढ़ते रहिए।

दूसरी चीज जो हमें सीखने को मिलती है-pubg in real life

वह है भेड़चाल कभी भी भेड़चाल ना चले। जब भी हम प्ले से उतरते हैं तो बहुत सारे लोग ऐसी जगह पर उतरते हैं। जहां पर पहले से ही बहुत सारे लोग उतर रहे हैं। इसका मतलब यह है कि हम भेड़चाल चलते हैं और भीड़ का हिस्सा बन जाते हैं। फिर हम ज्यादा देर तक सर्वाइवर नहीं कर पाते,

हमारी असल जिंदगी में भी यही होता है। हम लोग देखते हैं कि वह क्या कर रहे हैं so उनके जैसे बनने की उनके जैसे करने की हम पूरी कोशिश करते हैं। और अपने पसंद नापसंद को कभी भी ध्यान में नहीं रखते हैं। इसलिए आप ध्यान रखें कि कभी भी भेड़चाल ना चले नहीं तो ज्यादा टाइम तक सरवाइव नहीं कर पाओगे।

तीसरी चीज जो हमें सीखने को मिलती है-pubg in real life

पब्जी से वह है जरूरी सामान को साथ में रखें और फालतू का कचरा इकट्ठा ना करें। कई बार आपने देखा होगा कि जब भी प्लेयर प्लेन से उतरते हैं so वह समान इकट्ठा करने लग जाते हैं। जो भी चीज उन्हें सामने दिखती है वह उन्हें फटाफट उठाने लगते हैं।

वह लोग यह नहीं देखते कि कौन सी चीज जरूरी है उनके लिए और कौन सी चीज नहीं जरूरी है, कई बार तो ऐसा भी होता है कि प्लेयर ने गोली कोई और उठा ले और gun कोई और उठा ले जो उसके अंदर लगने नहीं वाली है।

वैसे किस चीज से हमारी जिंदगी के साथ होती हैं आप दिन भर में बहुत सारी वीडियो देखते हैं। बहुत सारी किताबें पढ़ते हैं और वह सारी बातें सुनने को मिलती है आपको जो आपके लक्ष्य के रिलेटेड बिल्कुल भी नहीं है। butफिर भी आप उन बातों को अपने दिमाग में गुस्साआते जाते हैं। यह सीख मिलती है कि फालतू का कचरा इकट्ठा करने से कि जो चीज हमारे लक्ष्य काम है उसी को ही अपने साथ रखें।

चौथी चीज जो हमें सीखने को मिलती है

pubg real

हमेशा टीम वर्क करें। जब भी हम पब्जी खेलते हैं या to में अकेले खेलते या फिर अपनी टीम के साथ खेलते हैं। so जब भी हम अपनी टीम के साथ खेलते हैं, हमें बहुत सारी गालियां सुनने को मिलती है जो उन्हें पहले कभी नहीं सुनी होती।

इसमें कई लोग तो टीम का साथ देते हैं, और कई लोग टीम से दूर भागते हैं। और कई लोग तो ऐसे भी होते हैं जो अपनी टीम के बंदे को दूर से मरता हुआ देखते रहते हैं और उसे रिवाइव भी नहीं देते।

तो ऐसी टीम ज्यादा देर तक नहीं टिक पाते जो अपनी टीम के साथ नहीं खेलती है। जैसे पब्जी में टीम यूनिटी का होना बहुत जरूरी है।

वैसे ही हमारी जिंदगी में टीमवर्क का होना भी बहुत जरूरी है। नहीं तो कौन व्यक्ति आपको कब आ कर मार जाएगा, आपको पता ही नहीं चलेगा।

पांचवी चीज जो हमें सीखने को मिलती है

कि हमेशा कमजोर player को अपने साथ लेकर चले। जब भी हम पब्जी खेलते हैं, तो कई बार नया बंदा हमारे साथ जुड़ जाता है जिसको पब्जी खेलना नहीं आता। पर हम उसका मजाक उड़ाते हैं। कई बार तो ऐसा भी होता है। अगर तीन व्यक्ति खेल रहे हैं। अगर एक बाइक दिखी तो दो व्यक्ति उस पर बैठकर निकल लेते हैं।
और दूसरे व्यक्ति को पीछे ही छोड़ देते हैं। आपको बता दें कि ना ही आपको पब्जी में ऐसा करना चाहिए और ना ही आपको,

अपनी रियल लाइफ में ऐसा करना चाहिए। पर जो भी लोग कमजोर हैं उनको अपने साथ आगे लेकर चलना चाहिए।

शायद आपको पता ही होगा कि pubg में है और ड्रिंक का कितना ज्यादा इंपॉर्टेंट है, समय-समय पर अगर आप अपने हेल्थ नहीं बढ़ाएंगे, ड्रिंक नहीं बढ़ाएंगे तो आप बहुत जल्दी मर जाओगे।

so इसी तरह हमारी जिंदगी में भी कुछ ऐसा होता है। हमें अपनी जिंदगी में सिर्फ काम ही नहीं करते रहना है। समय-समय पर अपने आप को रिचार्ज में करते रहना है।

अगली बात यह है-pubg in real life

कि कभी भी अपने दुश्मन को कमजोर ना समझे because हमें पता नहीं होता कि सामने वाला दुश्मन कौन है और उनके पास कितने सदन होते हैं, ऐसा ही हमारे साथ pubg जी को भी होता है कि उनके पास कितने gun हैं, कितने लोग हैं, कितने साधन है, आप सुपरमैन बन के उनके सामने छाती चौड़ी करके खड़े मत हो जाइए।आपको पता होगा कि कई बार एक नया खिलाड़ी भी pro खिलाड़ी को मार कर चला जाता है।

और हमारी जिंदगी में भी ऐसा ही होता है। कई बार हम आपको नहीं कॉम्पिटेटिव को कमजोर मान लेते हैं। जो हमारी हार का बहुत ही बड़ा कारण होता है। soआप कभी भी अपने दुश्मन को कमजोर ना समझे।

आप सही मौके का इंतजार कीजिए। आपने सुना ही होगा सही मौके पर चौका। जाओ फिर ऐसा कि आपको सही मौके का इंतजार करना है। कई बार आपने देखा होगा कि पब्जी में लोग खुलेआम ही घूमते रहते हैं। और धड़ाधड़ गोलियां चलाते रहते हैं, but एक व्यक्ति दूर से K98 ले कर बैठा होता है,

और उनको मार जाता है। कई लोग छुप कर बैठे होते हैं। उनकी टीम बोलती है कि छुप के क्यों बैठा है। बाहर निकल कर के तो बोलोगे। चुप कर बैठ कर ही सही मौके का इंतजार करते हैं। so आप अपने जीवन में भी सही मौके का इंतजार करें और सही मौका आने पर एक्शन ले।

लास्ट में हम को सबसे बड़ी चीज मिलती है

कि जब भी हम मरेंगे हमारे अपने ही हमारा सामान लूट के ले जाएंगे। so जीते जी अपनी लाइफ को पूरी तरह से इंजॉय कीजिए। जो भी चीज आपके पास है या आपके पास साधन है उसका पूरी तरह से यूज कीजिए। क्योंकि मरने के बाद तो लुटेरे बैठे ही है हमारा सामान लेने के लिए।

Pubg

youtube logo for channel-यूट्यूब चैनल का लोगो कैसे बनाएं in hindi

Leave a Comment